Top 5 best selling smartphone on Amazon. - T for Tech Hindi

This blog about Mobile, computer, internet, website, smartphone, tech news, gadgets,gadgets review, tech tricks and tips,make money, how to,telecom news, blogger seo etc.

Breaking

Friday 22 June 2018

Top 5 best selling smartphone on Amazon.

Top 5 best selling smartphone on Amazone.

दोस्त मैं आज आप को टॉप 5 ऐसे मोबाइल के बारे में बताऊंगा जो Amazon.com पर Best selling स्मार्टफ़ोन है। अगर आप भी कोई मोबाइल खरीदने वाले है तो आप इनको देख सकते है।


1- Oneplus 6


अभी तक Oneplus ने जितने भी Smartphones Launch किये है. सभी अपने आप में एक perfect Android smartphones है.  और अब आ गया है  वन प्लस 6 आइये जानते है क्या है इस one plus के मोबाइल में खास।

Top 5 best selling smartphone on Amazone.top best selling smartphones 2018
Top Selling on Amazon

 इस बार OnePlus ने phone को एक new और बेहतर Design दिया है और साथ में कुछ Advance features भी add किये है

Specification-

OnePlus 6 Display:
OnePlus 6 में इस बार हमको IPS नहीं Optic AMOLED display  दिया है. जो की 6.28inch size और 19:9 aspect ratio के साथ एक Full HD Screen होगा और यह देखने में Vivo V9 selfie phone की तरह होगा.

Resolution: 2280 x 1080 pixels
Aspect Ratio: 19:9
Type: Optic AMOLED
Support sRGB, DCI-P3
Cover Glass: 2.5D Corning® Gorilla Glass 5

 Camera:

फ़ोन में 2 rear 16MP और 20MP camera और 1 front 16MP camera दिए गए है. हम front और rear दोनों camera से Portrait Photo Capture कर सकते है. इसके साथ इसके camera में बहुत से और भी feature मिलते है.

OS & Processor:

जब भी oneplus अपना कोई new smartphone launch करता है. तो उसमे हमें सबसे Latest OS और processor OnePlus 6 में हमें Snapdragon 845 Octa Core processor देखने को मिलेगा और साथ Adreno 630 GPU. इसके साथ हमें Latest Android 8.0 OS मिलेगा, जिसे हम Android P में update कर सकते है.

RAM & Storage:

OnePlus 6 India में 2 variant के साथ launch हुआ है. 6GB और 8GB variant,

6GB RAM Variant में हमें 64GB Internal Storage मिलेगा.
8GB RAM Variant के साथ हमें 128GB Internal Storage मिलेगा.
OnePlus 6 में हम Storage external SD Card की मदद से Extend नहीं कर सकते है. क्योकि इसमें SD Card के लिए कोई slot नहीं  दिया गया है.

इन दोनों variant के अलावा OnePlus 6 का एक Special Limited Variant Launch हुआ है. जिसे OnePlus 6 Avengers Edition के नाम से लांच किया गया है. इस फ़ोन में हमें 8GB RAM के साथ 256GB Internal Storage मिलेगा.

 Battery & Other Features: 

फ़ोन में 3300mAh Non-removable मिलेगा जो की OnePlus Dash Charger के साथ Fast charging facility support करता है. जो Oneplus की सबसे खास और आकर्षक फीचर हैं. इसके साथ हमें फ़ोन में बहुत से ऐसे Feature देखने को मिलते है. जो की बहुत fast & Advance है. जैसे कि
Bluetooth 5.0
Wi-Fi 802.11 a/b/g/n/ac, 2.4G/5G
Positioning के लिए GPS, GLONASS, BeiDou, Galileo
Fast & Reliable Performance के लिए Fingerprint, Hall, Accelerometer, Gyroscope, Proximity, RGB Ambient Light Sensor, Electron .

खरीदने के लिए यह क्लिक करे।
1-Oneplus 6
2-Oppo Realme 1
3-Xiaomi Redmi 5
4-Moto G6
5-Samsung On7 Pro

2- Oppo Realme 1

वेसे Oppo पूरी दुनिया में एक Camera phone के नाम से Famous है. इसलिए हमारे दिमाग में एक बात पहले से आ गया होगा की Realme 1 Phone Specification चाहे कैसा हो? इसके Camera तो अच्छा होगा  ही।

Top 5 best selling smartphone on Amazone.top best selling smartphones 2018
Top best selling in 2018

 Specification: 

 Display:

Display की बात करे तो हमें फ़ोन में 6inch IPS Full HD18:9 aspect ratio वाला Screen देखने को मिलेगा. जैसा की हमें Redmi Note 5 Pro Mobile phone में देखने को मिलता है.

Camera : 

यह फ़ोन Single back camera वाला smartphone है. इसमें हमें 13MP का back camera मिलेगा और 8MP का front camera मिलेगा.

 Processor: 

फ़ोन में हमें MediaTek Helio P60 2Ghz का Processor देखने को मिलेगा. जो की एक Octo Core processor है और इसे Snapdragon 636 Processor के टक्कर का माना जाता है. इसको भी AI टेक्नोलॉजी से पॉवर किया गया है जो बेहतर परफॉरमेंस के उम्मीद पर खरा उतर सकता है.

RAM & Storage: 

फ़ोन का सबसे best feature, Realme 1 phone 3 variant में launch किया गया है. 3GB RAM & 32GB Storage, 4GB RAM & 64GB Storage और 6GB RAM & 128GB Storage के साथ, जो की आज हिसाब से सबसे बेहतर RAM & Storage Combination है. और इसमें 3 slots हैं तो आप स्टोरेज भी बढ़ा   सकते हैं साथ में 2 sim कार्ड भी इस्तेमाल कर सकते  हैं.

Battery: 

इस बार oppo ने थोडा battery को अच्छा बनाया है और Realme 1 phone में हमें 3410mAh का Non-Removable battery देखने को मिलता है. और oppo का दावा है कि बैटरी मैनेजमेंट के लिए उसने AI feature का इस्तेमाल किया है. जो यूजर के यूज़ के हिसाब से समझ जायेगा और उस हिसाब से ही बैटरी खर्च होगी.

3-Xiaomi Redmi 5

Specification

Display:

 Phone में 5.7 Inch 720HD Display दिया गया है. जिसमे हमें Night Mode, Reading Mode और Color temperature adjustment जैसे Feature दिए गए है. जो इसे एक अच्छा quality का HD Display बनाते है.
Top 5 best selling smartphone on Amazone.top best selling smartphones 2018
Top best selling in 2018


Camera:

 चुकी यह एक Budget Smartphone है इसलिए इसमें हमें Dual Camera तो नहीं मिलेगा. लेकिन 12MP Face Recognition Rear Camera मिलेगा और 5MP का Front Camera मिलेगा. Flash Light हमें केवल back Camera में मिलेगा.

Memory & Storage: 

 Mi ने Redmi 5 को दो variant में launch हुआ है. 2GB और 16GB & 3GB और 32GB RAM और Storage के साथ इसके अलावा हम SD Card से इसका Storage Increase कर सकते है.

Processor: 

Phone में एक Qualcomm Snapdragon processor दिया गया है. जो की Snapdragon 450 Series Processor है.  यह Processor 1.8GHz Clock Speed और Octa Core के साथ है,

Battery: 

इसमें हमें 33,00mAh Non-Removable battery मिलेगा.



4-Moto G6 

 Specifications and Display

Motorola के इस किफायती स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है जो क्वालकॉम का लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन प्रोसेसर है। Moto G6 के दो वेरिएंट हैं- एक में 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज है जिसकी कीमत 13,999 रुपये है। वहीं, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 15,999 रुपये में मिलेगा। दोनों ही वेरिएंट में 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Top 5 best selling smartphone on Amazone.top best selling smartphones 2018
Top best selling smartphone in 2018

Moto G6 में 3,000 एमएएच की बैटरी है जो क्विक चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक है। इसमें दो नैनो सिम के लिए जगह है और एक वक्त पर सिर्फ एक ही सिम 4जी स्पीड में चलेगा। इस प्राइस रेंज के कई स्मार्टफोन हाइब्रिड स्लॉट के साथ आते हैं। लेकिन Moto G6 में दो नैनो सिम और माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग-अलग स्लॉट हैं।

Moto G6 में 5.7 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस पैनल है 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला। व्यूइंग एंगल बढ़िया हैं। कलर्स सटीक हैं। लेकिन सनलाइट लेजिब्लिटी औसत है। ऐसा ही ब्राइटनेस लेवल के बारे में कहा जाएगा। मोटो सॉफ्टवेयर में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर मिलता है। इसकी मदद से यूज़र लॉक स्क्रीन से ही सीधे मैसेज का जवाब दे पाएंगे। इसके अलावा ब्लू लाइट फिल्टर भी है।

Performance ,Os,and battery

Snapdragon 450 प्रोसेसर के साथ हमारा अनुभव मिला जुला रहा है। लेकिन मोटो जी6 में इस हार्डवेयर पर बेहतरीन इस्तेमाल हुआ है। कुछ श्रेय तो Motorola के क्लीन और स्मूथ सॉफ्टवेयर पैकेज को भी जाएगा। मोटो जी6 बिना किसी परेशानी डेली टास्क को हैंडल करता है। लेकिन फोन कभी-कभार लैग भी करता है। और इंटेंसिव वर्कलोड के दौरान थोड़ा गर्म भी हो जाता है। दूसरी तरफ, यह कभी भी बहुत ज़्यादा धीमा नहीं पड़ता।

एड्रेनो 506 जीपीयू के कारण Moto G6 गेम्स को मजबूती के साथ हैंडल करता है। हमें आस्फाल्ट 8 जैसे हैवी ग्राफिक्स वाले गेम को लोड करने में कुछ लैग का एहसास हुआ, लेकिन गेमप्ले काफी स्मूथ था।
आज के ज्यादातर स्मार्टफोन की तरह Moto G6 में बिल्ट इन फेस रिकग्निशन है।

आपको एंड्रॉयड 8.0 ओरियो का लगभग स्टॉक वर्ज़न मिलेगा जो तेज़ और स्मूथ है। इसमें मोटोरोला द्वारा दिए गए कुछ काम के फीचर भी दिए गए हैं, इसके बावजूद स्टॉक एंड्रॉयड जैसा अनुभव बना रहता है।

Motorola ने फोन के साथ 15 वॉट का टर्बो चार्जर दिया है जो फोन को करीब 1.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

Camera

Moto G6 में पिछले हिस्से पर दो कैमरे हैं। 12 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। मोटो जी6 में फ्रंट पैनल पर 16 मेगापिक्सल का सेंसर है। रियर हिस्से पर डुअल एलईडी फ्लैश है और फ्रंट पैनल पर सिंगल एलईडी फ्लैश।

कैमरा ऐप में आपको कई फीचर मिलेंगे, जैसे कि टेक्स्ट स्कैनर मोड जो इमेज पर लिखे हुए टेक्स्ट को टेक्स्ट में तब्दील कर देता है और स्पॉट कलर मोड। फोन में प्रो मोड है जिससे आप व्हाइट बैलेंस, आईएसओ, एक्सपोज़र, शटर स्पीड और अपर्चर मैनेज कर  पाएंगे ।

फ्रंट और रियर कैमरे की परफॉर्मेंस बेहद ही औसत है। रियर कैमरे से रात में ली गई तस्वीरें डार्क और मडी नज़र आती हैं। नॉयज भी बहुत ज़्यादा रहती है। नॉयज कम करने के चक्कर में कैमरा तस्वीरों को ज़्यादा शार्प कर देता है।

उपयुक्त रोशनी में ली गई तस्वीरों में कलर्स सटीक आते हैं। लेकिन इनमें हमारे उम्मीद के मुताबिक डिटेल नहीं होता। डायनमिक रेंज भी थोड़ा निराश करता है। पोर्ट्रेट मोड में आप बोकेह शॉट कैपचर कर पाएंगे

5- Samsung On7 Pro

 सैमसंग गैलेक्सी On7 Pro Smartphone 5.5 -इंच HD IPS LCD Multi touch display के साथ आता है. इसकी पिक्सेल रेजोल्यूशन 720 x 1280 है और इसकी 267 पिक्सेल डेंसिटी पर इंच की है. फ़ोन में 1.2 GHz Quad कोर प्रोसेसर मौजूद है
Top 5 best selling smartphone on Amazone.top best selling smartphones 2018
Top best selling smartphone 


और ये फ़ोन 2 GB रैम के साथ आता है. सैमसंग गैलेक्सी On7 Pro Android 6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है.सैमसंग गैलेक्सी On7 Pro की अन्य जानकारी इस प्रकार  है।

यह एक Dual सिम Smartphone है.
फ़ोन में Qualcomm Snapdragon प्रोसेसर मौजूद है.
ये स्मार्टफ़ोन 2 GB रैम के साथ आता है.

इसके अलावा फ़ोन में 16 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है.
हम माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इसकी स्टोरेज को 256 GB तक बढ़ा सकते हैं.

फ़ोन में आपको 3000 mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है.

सैमसंग गैलेक्सी On7 Pro में कई कनेक्टिविटी ऑप्शन्स भी दिए गए हैं जैसे: ,GPS,Wifi,HotSpot,Bluetooth,
फ़ोन में आपको फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा भी मिल रहा है.

सैमसंग गैलेक्सी On7 Pro s का कैमरा ,Panorama Mode,Video Recording जैसे बढ़िया फीचर्स के साथ आपको मिल रहा है.

अगर स्मार्टफ़ोन के फ्रंट फेसिंग कैमरा की बात करें तो आपको इसमें 5 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है.

दोस्तो अगर आप का कोई सवाल हो तो आप हमें कमेंट कर सकते है।

No comments:

Post a Comment

Thank for your valuable suggestion or comment.

Pages