How to find camera sensor model number in your smartphone. - T for Tech Hindi

This blog about Mobile, computer, internet, website, smartphone, tech news, gadgets,gadgets review, tech tricks and tips,make money, how to,telecom news, blogger seo etc.

Breaking

Saturday 30 June 2018

How to find camera sensor model number in your smartphone.



How to find camera sensor model number in your smartphone.
Camera lens


अक्सर जब हम कोई स्मार्ट फ़ोन खरीदने के बारे में जब सोचते है तब हमारे मन मे बस यही सवाल आता है कि कौन सा मोबाइल है सबसे अच्छा ? किसका बैटरी बढ़िया है, किसका कैमरा बढ़िया है ?
कैसे जाने की कितना अच्छा है आपके मोबाइल का कैमरा? उसमे कौन सा सेंसर लगा है।


How to find camera sensor model number in your smartphone.
स्मार्टफोन कैमरे के अंदर की बनावट

बाजार में इतने सारे एंड्रॉइड स्मार्टफोन मौजूद हैं जिससे अक्सर  हर यूजर्स यह चूज करने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है कि कौन सा स्मार्टफोन बेहतर है. कौन सा डिवाइस हमारी डिमांड को फुल फिल करता है. लेकिन इस आर्टिकल को पढने के बाद आपको इस समस्या का और सामना नहीं करना पड़ेगा. आप बेंचमार्क स्कोर की सहायता से एंड्रॉइड स्मार्टफोन के प्रदर्शन की तुलना कर सकते हैं जिन्हें अक्सर उपभोक्ता रिमोट द्वारा जारी किया जाता है.

दुनिया का पहला 16000 mAh बैटरी वाला smartphone हुआ लांच।


एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन की परफॉर्मेंस को जांचने के लिए बेंचमार्किंग ऐप्स बनाया गया है. ये बेंचमार्किंग ऐप्स आपको अपने एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन के परफॉर्मेंस के बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट देते हैं।

Lenovo CPS

जैसे ये आपको एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन के प्रोसेसर के बारे में बताएगा, साथ ही यह भी जानकारी देता है कि आपका स्मार्टफोन कैसा चल रहा है. रैम और स्टोरेज क्षमता के बारे में भी बेंचमार्किंग ऐप्स के माध्यम से जानकारी ली जा सकती है।

क्या आप भी यूज़ करते है पाइरेटेड सॉफ्टवेयर? तो सावधान हो जाइए।

Geekbench जैसे लोकप्रिय बेंचमार्किंग ऐप्स आपको आपके स्मार्टफोन के बारे में पूरी जानकारी देते हैं. जैसे यह बेंचमार्किंग ऐप्स सीपीयू में मौजूद कोर की संख्या , स्मार्टफोन की कर्रेंट क्लॉक रेट क्या है इसके बारे में जानकारी देता है।

Lenskart CPS (IN)
एक बात ध्यान में रखी जानी चाहिए कि ऐसे बेंचमार्किंग ऐप्स आपको फोन की बैटरी क्षमता और कैमरा सेंसर के बारे में जानकारी में कोई जानकारी नहीं देते हैं।

Lenovo CPS
Top 10 best selling laptop in india 2018


अब सवाल यह खड़ा होता है कि अगर ऐसे बेंचमार्किंग ऐप्स आपको कैमरा सेंसर का डिटेल नहीं देते हैं, तो आपअपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन का कैमरा सेंसर मॉडल कैसे मिलेगा?



लेकिन उस सवाल का जवाब देने से पहले, यह जानना आपके लिए महत्वपूर्ण है कि आपको कैमरा सेंसर के बारे में क्यों पता होना चाहिए।


कैमरे के बारे में जानने के लिए ज्यादातर समय स्मार्टफोन खरीदने के दौरान, एकमात्र चीज जो हम करते हैं वह कैमरे के मेगापिक्सेल की जांच करती है. कैमरे का मेगापिक्सेल आपको केवल कैमरे की शार्पनेस के बारे में बताता है ।


क्या अलग है Redmi 6 Pro में Redmi Note 5 Pro से।


लेकिन आपको पता होना चाहिए कि मेगापिक्सेल आपको यह नहीं बताता कि आपका कैमरा अच्छा है या बुरा।


कैमरे का मॉडल नंबर आपको यह जानने में मदद करेगा कि कैमरा सेंसर नया है या पुराना लेटेस्ट फीचर्स के लिए, आपको निश्चित रूप से लेटेस्ट कैमरा सेंसर की आवश्यकता होगी।


खरीदने से पहले आपको पता होना चाहिए कि स्मार्टफोन के कैमरे में लेटेस्ट हार्डवेयर है या नहीं।

अब किसी भी मोबाइल में करे परमानेंट country या network Unlock घर बैठे। 100% जेनुइन।



कैसे जाने अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन के कैमरा सेंसर मॉडल नंबर के बारे में ?



इसके लिए आप AIDA64 हार्डवेयर इंफो ऐप का उपयोग कर सकते हैं। नीचे दिए गए निम्न तरीकों को अपना आप यह आसानी से जान सकते हैं.


◆सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से AIDA64 को डाउनलोड कर उसे इंस्टाल करें.◆फिर उस एप को खोलें◆कैमरा ID केटेगरी के नीचे कैमरा सेंसर         मॉडल नंबर check करें.
◆अब आप अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन के कैमरा सेंसर के बारे में जान सकते हैं.


6 comments:

Thank for your valuable suggestion or comment.

Pages