Asus Zenfone 5Z v/s OnePlus 6 v/s Honor 10, कौन है सबसे अच्छा । क्या है खास फीचर। - T for Tech Hindi

This blog about Mobile, computer, internet, website, smartphone, tech news, gadgets,gadgets review, tech tricks and tips,make money, how to,telecom news, blogger seo etc.

Breaking

Wednesday 4 July 2018

Asus Zenfone 5Z v/s OnePlus 6 v/s Honor 10, कौन है सबसे अच्छा । क्या है खास फीचर।


ASUS ZENFONE 5Z V/S ONEPLUS 6 V/S HONOR 10 WHICH IS BETTER THAN.

Which is better in Asus zenfon 5z, OnePlus 6and Honor 10 . Asus Zenfone 5Z, Oneplus 6, and Honor 10 price and specification.
Asus Zenfone 5Z v/s OnePlus 6 v/s
Honor 10


आज भारत में Asus ने अपने Asus Zenfone 5Z स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है, इसे टॉप-एंड फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है, ऐसा माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की सीधी टक्कर OnePlus 6 और Honor 10 से होने वाली है।



Asus Zenfone 5Z स्मार्टफोन को भारत में भी लॉन्च कर दिया गया है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी ख़ास बात इसका फ्रंट और बैक पर ग्लास डिजाईन से लैस होना है, इसके अलावा यह ड्यूल कैमरा के साथ AI स्क्रीन डिटेक्शन से भी लैस है, साथ ही फोन में क्वाल कॉम का लेटेस्ट स्नेपड्रैगन 845 ओक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इस डिवाइस के इन्हीं फीचर को देखकर ऐसा माना जा रहा है कि इसकी सीधी टक्कर Honor 10 और  OnePlus 6 से होने वाली है। आइये देखते है क्या है इन तीनो फोनो में खास । कौन सी खूबी इनको बनाती है एक दूसरे से बेहतर।

Price and variant



◆Asus Zenfone 5Z


डिवाइस को तीन अलग अलग मॉडल में पेश किया गया है, आपको बता दें कि इसके 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के अथ Rs 29,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसके 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट को आप मात्र Rs 32,999 की कीमत में ले सकते हैं,  इसके 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वैरिएंट में लगभग Rs 36,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस डिवाइस के साथ आपको ICICI बैंक के क्रेडिट या क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर लगभग Rs 3,000 का इंस्टेंट ऑफ मिलने वाला है। जिसके बाद आप इन स्मार्टफोंस को मात्र Rs 26,999, Rs 29,999 और Rs 33,999 की कीमत में ले सकते हैं।


◆ OnePlus 6



अगर बात करे OnePlus 6 की चर्चा करें तो इसे भी अलग अलग दो वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। डिवाइस के एक वेरिएंट में 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मौजूद है जिसकी कीमत 34,999 रूपये है, वहीं डिवाइस के दूसरे वेरिएंट में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मौजूद है और इसकी कीमत 39,999 रूपये रखी गई है।


Honor 10


इसके अलावा अगर Honor 10 की बात करें तो भारत में इसे एक ही वैरिएंट में लॉन्च किया गया है, और इसकी कीमत भारत में Rs 32,999 है।



Display and structure


◆ Asus Zenfone 5Z 


इस डिवाइस के फीचर्स और स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस को एक 6.2-इंच की FHD+ एज-टू-एज नौच स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है, यह 1080x2246 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आई है। फोन की इस डिस्प्ले के आस्पेक्ट रेश्यो की अगर बात करें तो यह 19:9 है।


◆ OnePlus 6


OnePlus 6 को कंपनी की ओर से एक 6.28-इंच की FHD+ 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले मौजूद है। यह एक AMOLED स्क्रीन है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2280x1080 पिक्सल है। इसे स्लिम बॉडी डिज़ाइन दिया गया है। ग्लास बैक डिवाइस के रेडियो ट्रांसमिशन को बढ़ता है और स्क्रीन को गोरिला ग्लास 5 प्रोटेक्शन भी दिया गया है। बॉक्स में आपको एक 3D नायलॉन केस भी मिलता है जो कि डस्ट और वॉटर प्रुफ है।


◆ Honor 10


अगर हम बात करे  Honor 10 के बारे में तो  इस डिवाइस को कंपनी की ओर से एक 5.84-इंच की IPS LCD डिस्प्ले मिल रही है जो FHD+ पैनल के साथ 2280x1080 पिक्सल की रेजोल्यूशन के साथ सामने आई है। इस स्मार्टफोन में डिस्प्ले के टॉप पर एक कटआउट दिया गया है, जिसके माध्यम से फ्रंट फेसिंग कैमरा और माइक्रोफोन आपको नजर नहीं आते हैं। हालाँकि आपको यह भी बता दें कि यह डिवाइस एक ऑल-ग्लास डिस्प्ले से लैस नहीं है ऐसा ही कुछ हम iPhone X में भी देख चुके हैं।

इसे भी देखे-

Snapdragon 845 और 8 GB रैम के साथ लांच हुआ Asus Zen Fone 5Z.

Lenovo ने पेश किए दो नए Laptop, आइये देखते है क्या है स्पेसिफिकेशन,प्राइस और खास फ़ीचर।

Samsung Galaxy Note 9 और Vivo Nex A जल्द ही होने वाले है लांच, क्या है खास?

24 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा के साथ लिस्ट हुआ Vivo Z10 .


Ram, Storage and processor



◆ Asus Zenfone 5Z 

स्मार्टफोन में क्वालकॉम की ओर से स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट को शामिल किया गया है। इसके अलावा इसे 8GB की अधिकतम रैम और 256GB की अधिकतम स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में आपको हाइब्रिड ड्यूल सिम स्लॉट्स दिए गए हैं।


◆ OnePlus 6


OnePlus 6 डिवाइस को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 के साथ लॉन्च किया गया है, यह क्वालकॉम की ओर से पेश किया गया उसका सबसे लेटेस्ट फ्लैगशिप चिपसेट है, जिसे अन्य कई स्मार्टफोंस में देखा जा चुका है। डिवाइस में एड्रेनो 630 GPU भी मौजूद है। फोन को अलग अलग रैम और स्टोरेज वैरिएंट में पेश किया गया है। इसे 6GB रैम और 8GB रैम ऑप्शन में लिया जा सकता है। स्टोरेज की अगर बात करें तो यह 64GB और 128GB स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध है।



◆ Honor 10

इसके अलावा Honor 10 डिवाइस को कंपनी की ओर से Kirin 970 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसे 6GB रैम के साथ 64GB और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है।



Camera, Battery and OS


◆ Asus Zenfone 5Z

इस स्मार्टफोन को कंपनी की ओर से एक ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है, इस डिवाइस में आपको एक 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा आपको इसमें एक 8-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा भी मिल रहा है। फोन में एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। इसके अलावा इसमें एक 3,300mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। जो फ़ास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है। यह डिवाइस एंड्राइड Oreo पर कम करता है जो ZenUI पर आधारित है। फोन में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेस अनलॉक फीचर भी मिल रहा है।


◆ One Plus 6

OnePlus 6 की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इसमें भी आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, जो 16-मेगापिक्सल के एक सेंसर के अलावा 20-मेगापिक्सल के एक अन्य सेंसर का कॉम्बो है, इसे 2X lossless ज़ूम और पोर्ट्रेट मोड शॉट क्षमता के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा इस डिवाइस में एक 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा कैमरा भी दिया गया है। OnePlus 6 में डिवाइस के बैक पर वर्टीकल डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है और ठीक कैमरा सेटअप के नीचे एक फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है।इसमें एक 3,300mAh क्षमता की बैटरी दी गई है, और इसे भी एंड्राइड Oreo पर लॉन्च किया गया है।


◆ Honor 10

Honor 10 स्मार्टफोन के बारे में बात करें तो इसमें भी आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, जिसमें एक 16-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ दिया गया है, इसके अलावा इसमें एक 24-मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर भी दिया गया है, फोन में आपको एक 24-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है। यह AI फीचर्स को भी सपोर्ट करता है। फोन को एंड्राइड 8.1 Oreo के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसमें एक 3400mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है।

2 comments:

  1. Hindi news... is very helopful for us... Pioneer Hindi - Today Latest Hindi News Haryana, Hindi Breaking News, Politics Hindi News in Faridabad, Uttar Pradesh, Breaking News For Politics, Bollywood and Sports News, Latest Hindi news portal of India

    ReplyDelete
  2. "Nice Blog!!
    Norton login is one of the easiest platform that allows you to manage products download Norton antivirus and protect your device from online threats.
    Norton Account
    Norton Setup"

    ReplyDelete

Thank for your valuable suggestion or comment.

Pages